Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
sarkari job

Welcome to Sarkari Job Mela, Sarkari exam, Sarkari Result

CTET December Session Exam 2024: अब CTET December Session के लिए फरवरी में होगी परीक्षा, CBSE ने रातों-रात बदल दी Exam Date

2.5/5 - (2 votes)

CTET December Session Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथियां पहले से स्पष्ट हो चुकी थीं, जिससे अभ्यर्थियों में संतुष्टि थी कि एग्जाम डेट्स को लेकर कोई भ्रम नहीं रहेगा। हालांकि, कुछ दिन बाद परीक्षा की तिथियों में अचानक हुए बदलाव ने सभी को चौंका दिया। यदि आप भी इस परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं कि क्या है इस बदलाव की पूरी जानकारी।

रातों-रात बदली गईं परीक्षा की तिथियां

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथियों में अचानक बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। पहले घोषित तिथियों के बाद, सीबीएसई ने रातों-रात इन तिथियों को बदलने का निर्णय लिया। खबर के अनुसार, विशेष कारणों के चलते यह निर्णय लिया गया है और अब परीक्षा का आयोजन फरवरी माह में होने की सूचना है।

क्या है फरवरी में परीक्षा की हकीकत?

अचानक तिथियों में बदलाव की खबर से अभ्यर्थियों में हैरानी फैल गई। उन्होंने तुरंत इस खबर की सच्चाई जानने की कोशिश की, जिसमें यह स्पष्ट हो गया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह खबर फर्जी है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) का आयोजन फरवरी में नहीं होगा, बल्कि परीक्षा अपने पहले से घोषित तिथियों पर ही आयोजित की जाएगी।

परीक्षा की नई तिथि

आधिकारिक सूचना के अनुसार, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 की तिथि में कुछ बदलाव किया गया है। पहले यह परीक्षा 01 दिसंबर 2024 को आयोजित होनी थी, लेकिन आंतरिक कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया। अब यह परीक्षा 24 और 25 दिसंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। मुख्य रूप से परीक्षा 25 दिसंबर को होगी, लेकिन जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होगी, वहां 24 दिसंबर को भी परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Join Whatsapp Group

Join Telegram Group

Leave a Comment